Monday, November 23, 2009

मेरा कुत्ता अम्बर


मेरा कुत्ते का नाम अम्बर है। उसकी उमर ६ हो रही है और वह एक बोर्डर कोल्ली है। बोर्डर कोल्ली कुत्ते बहुत सुचिल हैं और बहुत जाज्बादी भी। शायद आप लोगो के लियी यह बहुत आजीब लगता है, यहाँ तक की पागलपन मानते हैं, लेकिन मेरे लियी मेरे कुत्ते का भी एक सख्सियत है। जैसे बहुत जलन है, जब मैं अपने और जानवारों को भी ख्याल दे रही हो। बहुत सेंसीटिवे है और उसको सिर्फ़ अच्छा खाना पसंद है।

इसकी रंग काला और सफ़ेद हैं। उसको tapped होना बहुत अच्छा लगता है और उसके आलावा एक मेहाम्नावास कुत्ता भी है। अगर कोई न कोई मुसाफिर या मेहमान आएं तो अम्बर इनता बहुत खुस हो जाएँ। पहले सब घरेलु जानवरों की जिमेदारी भी थीं। और बोर्डर कल्ली की जिमेदारी बकड़ीयां और भीत पकड़ने है।

हमारे यहाँ के लोग आम तौर पर अपने कुत्ते के साथ स्कूल जा रहे है - यह हम dogtraining बोलते हैं। स्कूल जाकर कुत्ते नोर्मल्ली अच्छी तरह सुनता है करता है जो भी चीज़ आप मांगते हैं।

3 comments:

  1. अरे, कुत्ते का फोटो तो लगा दिया होता

    ReplyDelete
  2. बेलजियम में कौन सी मात्र भाषा है। अम्बर हिन्दी का नाम है या बेलगियम की भाषा का। हिन्दी का अम्बर तो नीला रहता है यह तो काला और सफेद है :-)

    कृपया वर्ड वेरीफिकेशन हटा लें। यह न केवल मेरी उम्र के लोगों को तंग करता है पर लोगों को टिप्पणी करने से भी हतोत्साहित करता है। आप चाहें तो इसकी जगह कमेंट मॉडरेशन का विकल्प ले लें।

    ReplyDelete